Top 10 most visited websites in the world 2018 - Gadget Tech

Hot

Post Top Ad

25 March 2018

Top 10 most visited websites in the world 2018

क्या आपको पता है की दुनिया में टॉप 10 वेबसाइट कौनसी है ? अगर नहीं तो चलिए आज हम जानेंगे की दुनिया की वो कौनसी वेबसाइट हैं जो 2018 में टॉप 10 लिस्ट में शामिल हैं !

List of Top 10 most visited websites 2018 !

1. www.google.com
दुनिया में  रैंक नंबर 1 वेबसाइट ।
Google एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय उद्योग है यह कई इंटरनेट सेवाएं और वेब आधारित उत्पादों को प्रदान करता है यह इंटरनेट खोज, क्लाउड कंप्यूटिंग, विज्ञापन तकनीकों पर काम करता है।
Google खोज इंजन पूरे विश्व से इंटरनेट पर कुछ भी खोज करता है यह खोज रही है प्रौद्योगिकी भी अद्वितीय है यह लैरी पेज और सेर्गेई ब्रिन द्वारा स्थापित है

2. www.youtube.com

दुनिया में रैंक नंबर 2 वेबसाइट यूट्यूब एक वीडियो साझाकरण वेबसाइट है जहां आप किसी भी वीडियो को साझा कर सकते हैं, वीडियो खोज सकते हैं, कोई भी यूट्यूब वीडियो ऑनलाइन देख सकते हैं। यह मूवी क्लिप, उपयोगकर्ता सामग्री, टेलीविज़न क्लिप, वीडियो ब्लॉगिंग उत्पन्न करने में भी मददगार है।

3. www.facebook.com


दुनिया में रैंक नंबर 3 वेबसाइट। फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग साइट है यह मार्क जकरबर्ग द्वारा अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ विकसित किया गया है.यह फरवरी 2004 से शुरू हुआ। वर्तमान में फेसबुक पर 600 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता। यह लोगों को जोड़ता है, दोस्त बनाने, फ़ोटो बनाने, वीडियो और अन्य लोगों के लिए लिंक साझा करने में मदद करता है।

4. www.baidu.com
रैंक नंबर 4 वेबसाइट यह एक प्रमुख चीनी भाषा खोज इंजन है Baidu Baidu Baike, Baidu Map, Baidu Post Bar, Baidu एमपी 3, Baidu छवि खोज, Baidu वीडियो खोज आदि जैसी 50 से अधिक सेवाएं प्रदान करता है। यह मोबाइल खोज इंजन भी प्रदान करता है।

5. www.wikipedia.org


विकिपीडिया एक नि: शुल्क, वेब-आधारित, सहयोगी, बहुभाषी विश्वकोश है। विकिपीडिया 2001 में जिमी वेल्स और लैरी सेंगर द्वारा शुरू किया गया था विकिपीडिया किसी भी डेटा को साझा करने के लिए सभी उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है और सभी के लिए संपादन विकल्प भी उपलब्ध है आप किसी भी पोस्ट में अधिक जानकारी जोड़ सकते हैं

6. www.yahoo.com
रैंक नंबर 6 वेबसाइट दुनिया में याहू का पूरा नाम "फिर भी एक अन्य श्रेणीबद्ध अप्रचलित ओरेकल" है। यह इंटरनेट पर याहू खोज, याहू निर्देशिका, याहू मेल, विज्ञापन, याहू समाचार, याहू मैप्स, याहू वीडियो आदि जैसी कई सेवाएं प्रदान करता है।

7. www.reddit.com


साइट अपने पंजीकृत उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रस्तुत प्रविष्टियों का संग्रह है, अनिवार्यतः बुलेटिन बोर्ड सिस्टम। नाम "रेडित" एक "प्लेड इट" वाक्यांश के साथ एक प्ले-ऑन-शब्द है, अर्थात, "मैंने इसे रेडित पर पढ़ा है।"

8. www.google.co.in

इस लोकप्रिय खोज इंजन का भारतीय संस्करण संपूर्ण वेब या भारत से केवल वेबपृष्ठ खोजें अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलगू, मराठी और तमिल में इंटरफेस की पेशकश की गई।


9. www.qq.com


Tencent QQ, QQ के रूप में जाना जाता है यह मुख्यभूमि चीन में सबसे लोकप्रिय फ्री इंस्टेंट मैसेजिंग कंप्यूटर प्रोग्राम है। सक्रिय QQ उपयोगकर्ताओं की संख्या 600 मिलियन से अधिक है। यह दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन समुदाय बन जाता है यह शॉपिंग प्लेटफॉर्म, क्यूक्यू मेल, क्यूक्यू गेम, सर्च इंजन, आभासी पालतू जानवर, ब्लॉग आदि भी प्रदान करता है।


10. www.amazon.com

Amazon.com एक ऑनलाइन स्टोर है जो पुस्तकों, फिल्मों, गेम्स, डीवीडी, संगीत सीडी, कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर और अन्य मदों (जैसे कि अमेज़ॅन जलाने) को बेचता है। यह अभी सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर है


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad